City

नई दिल्ली

Specialty

अंतरराष्ट्रीय कॉस्मेटिक दिग्गज,नवीनतम हेयर ट्रेंड, T.V के लिए विज्ञापन, हेयर कट्स एंड स्टाइलिंग, हेयर कलर एंड केमिकल ट्रीटमेंट्स,हेयर स्पा सर्विसेज,ओलाप्लेक्स और केरास्टेज़ के अनुभव

Introduction

बाल और सौंदर्य उद्योग में सामंथा की दीक्षा 11 साल की उम्र में उनकी मां के विश्व प्रसिद्ध अरोमाथेरेपिस्ट और बाल और सौंदर्य विशेषज्ञ श्रीमती .. ब्लॉसम कोचर के संरक्षण में हुई। उन्होंने अपनी व्यावसायिक शिक्षा Pivot Point International, Chicago, U.S.A में पूरी की और दुनिया भर के 2000 स्कूलों में सबसे कम उम्र की शिक्षिका होने के लिए सम्मानित होने का गौरव प्राप्त किया। सामन्था ने बाल, मेकअप और ब्यूटी थेरेपी में विशेषज्ञता प्राप्त की, उसी समय उन्होंने बॉडी लैंग्वेज के विषय का अध्ययन करना शुरू किया और नॉर्थ वेस्ट यूनिवर्सिटी, शिकागो में पिवट पॉइंट इंटरनेशनल में पीपल स्किल्स और संगठनात्मक व्यवहार कौशल में एक कोर्स किया। वह सेवा उद्योग में विभिन्न क्षेत्रों में संगठनात्मक व्यवहार प्रभावशीलता पर व्याख्यान देती है। क्रिएटिव डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन पिवोट पॉइंट इंडिया के रूप में उनकी हालिया नियुक्ति इस पृष्ठभूमि की स्वाभाविक परिणति थी।

कुछ वर्षों में समांथा के पेशे के प्रति समर्पण और कड़ी मेहनत ने उनकी जगह ले ली है। मिस वर्ल्ड 1996 सामंथा के लिए मेकअप कलाकारों की टीम का नेतृत्व करने से लेकर सामंथा ने रेव्लॉन और एवेरियन जैसे अंतरराष्ट्रीय कॉस्मेटिक दिग्गजों के साथ तेजी से प्रगति की है, वह चाहती हैं कि वह पूरे देश में अपनी मेकअप कार्यशालाओं का संचालन करें। उसकी टोपी में नवीनतम पंख - वह हाल ही में सनसिलक राजदूत के रूप में नियुक्त किया गया है और नवीनतम हेयर ट्रेंड, अपने मैनुअल और रिकॉर्डिंग के लिए शैलियों, टी। वी। के लिए विज्ञापन की अवधारणा में शामिल है। वह समय-समय पर सनसिल्क हेयर विशेषज्ञों को प्रशिक्षण भी देती है। बॉडी लैंग्वेज में सामंथा के प्रशिक्षण ने उन्हें क्षेत्र में एक व्यक्ति के रूप में काफी पसंद किया है। विभिन्न समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में विषय के बारे में कॉलम चलाने के अलावा। सामंथा इस विषय पर विभिन्न प्रबंधन स्कूलों, होटल उद्योग, एयर लाइन उद्योग में भी व्याख्यान दे रही है। इंडियन एक्सप्रेस में उनका एक कॉलम भी था, जिसका शीर्षक था, 'शब्दों से ज्यादा लाउड' जहां उन्होंने आज बॉडी लैंग्वेज के महत्व को और भारत के लिए एक और कॉलम पेश किया, साथ ही उनके क्लाइंट पोर्टफोलियो में से कुछ नाम मोडिकारे, एमवे, मॉडिलैट, मैकिंसे आदि हैं।

अनुभव

मेकअप, हेयर और ब्यूटी स्टाइलिस्ट केरूप में, उन्हें कई शेखर कपूर, बैरी जोन्स, दीप्ति नवल, आमिर रज़ा हुसैन, विवेक मनसुखानी के नाम से कई सिनेमा, थिएटर, टीवी हस्तियों के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है। देश में पूरे फैशन मॉडल के दृश्य के लिए। शीर्ष फैशन मॉडल उसके ग्राहक हैं। मेकअप के क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता ने उन्हें लंदन की स्टॉर्म एजेंसी की तरह अपने अंतरराष्ट्रीय ग्राहक दिए हैं।
वह विशेष प्रभाव मेक-अप में भी माहिर हैं, जैसे चरित्र मेकअप, पीड़ितों को जलाना, दुर्घटना effect रचनाएँ ’। इसके अलावा, वह कला के माध्यम के रूप में बालों का उपयोग करने में उत्कृष्टता प्राप्त करती है। सामंथा बालों में कला के एक माध्यम के रूप में माहिर हैं और वह फूलों, लपटों की नावों के रूप में हेयरपीस बनाने के लिए असली बालों का उपयोग करती हैं और वह विविधता के प्रभाव को बनाने के लिए रंग के साथ प्रयोग करती हैं।

सामंथा रैंप शो के लिए एक रचनात्मक हेयर स्टाइलिस्ट है और शो की थीम के साथ जाने के लिए अपने हेयर लुक को स्टाइलिश बनाने के लिए एक प्रसिद्ध कोरियोग्राफर के साथ काम किया है, वह मॉडल के लिए मेकअप भी करती है, टी। वी। शूट करती है और फैशन शूट के लिए मेकओवर करती है। वह मीरा नायर की फिल्म मानसून वेडिंग के लिए मुख्य हेयर डिजाइनर थीं। सामंथा ने फ्रांसीसी फिल्म आठ से नौ सहित कई विदेशी फिल्मों के लिए बाल और मेकअप भी संभाला है।
वह सौंदर्य 2000 के कार्यक्रम के लिए ब्यूटी एडवाइजर थीं, जिसे डीडी पर प्रसारित किया जाता था और अक्सर सेलिब्रिटी मेक ओवर के लिए ख़ूबसूरत पर चित्रित किया जाता था, और सहारा टीवी पर भी उन्हें अक्सर फैशन इवेंट्स को जज करने के लिए आमंत्रित किया जाता है और विभिन्न प्रतिष्ठित क्लबों को संवारने के सलाहकार के रूप में लिया जाता है। , प्रबंधन स्कूलों, मॉडलिंग स्कूलों और होटल और एयरलाइन उद्योग के सदस्यों के लिए।

वर्तमान में वह दिल्ली में अपनी मां के साथ आर्टिस्ट डायरेक्टर ऑफ पिवोट पॉइंट इंडिया के रूप में काम कर रही हैं।

  Samantha Kocher
秘书长
Samantha Kocher
等级
Like

    1614 Person

      • 1