City

नई दिल्ली

Specialty

फैशन डिजाइनर,पारंपरिक कारीगर तकनीक,लक्जरी ब्रांड,अंदरूनी डिजाइन करते हैं

Introduction

सुनीत वर्मा (जन्म 1964) एक प्रख्यात भारतीय फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने यूरोप से लौटने के बाद 1987 में अपना पहला कॉउचर संग्रह लॉन्च किया, जहां उन्होंने यवेस सेंट लॉरेंट के लिए पारंपरिक कारीगर तकनीकों में महारत हासिल करने के लिए काम किया। उन्होंने 2009 में डीएलएफ एम्पोरियो दिल्ली में एक स्व-नाम का बुटीक स्थापित किया। उन्होंने ब्रांड बीएमडब्ल्यू, जुडिथ लीबर, अज़वा के साथ वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल, मोएट चंडोन, जिंदल स्टील द्वारा आर्टएडिनॉक्स, सरताजवादी और स्वारोवस्की द्वारा चेहरे के साथ सहयोग किया है। प्रत्येक वर्ष वह शोकेस करता है।
एक विषय के आधार पर उनका वस्त्र संग्रह। उनका 2010 का संग्रह "द पाइरेट्स ऑफ़ कॉउचर" फैशन इलस्ट्रेटर एंटोनियो लोपेज़ की किताब एंटोनियो टेल्स टेल्स ऑफ़ द थाउज़ेंड एंड वन नाइट्स से प्रेरित था। उन्होंने जुलाई 2011 में कामसूत्र पर एक फैशन शो किया। 2014 में शो की प्रेरणा शेखावाटी की राजकुमारी और [जोसेफिन बेकर], द फ्लैपर गर्ल थीं।

अनुभव

उनके पिता एक कपड़ा सलाहकार थे, और उनकी नई दिल्ली में उनकी बहन गीतिका वर्मा और भाई विनीत वर्मा के साथ हुई। अपनी स्कूली शिक्षा के बाद वे मूर्तिकला का अध्ययन करने के लिए लंदन चले गए, हालाँकि मूर्तिकला और चित्रकला में नींव का कोर्स करने के बाद, उन्होंने फैशन की ओर रुख किया और वेशभूषा के इतिहास में लंदन कॉलेज ऑफ़ फैशन से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वर्मा ने 1986 में अपना करियर शुरू किया, जिसके रूप में उन्होंने काम किया। पेरिस में यवेस सैंट लॉरेंट लेबल के साथ एक इंटर्न, बाद में उन्होंने फैशन डिजाइनर ग्लोरिया वेंडरबिल्ट के साथ करार करने के बाद एक डेनिम प्रोजेक्ट पर अहमदाबाद में लालभाई समूह (अरविंद मिल्स) के लिए काम किया। 1991 में उनका पहला फैशन शो था। 2009 में, उन्होंने अमेरिकी लक्जरी हैंडबैग ब्रांड, जूडिथ लीबर के साथ डिजाइन सहयोग शुरू किया और बीएमडब्ल्यू 7 श्रृंखला के अंदरूनी डिजाइन करने वाले पहले भारतीय डिजाइनर भी हैं।

SUNEET VARMA
SUNEET VARMA
等级
Like

    1005 Person

      • 1