City

मुंबई

Specialty

फैशन डिजाइनर,आकस्मिक टी और जींस की जोड़ी,यामितीय पैटर्न अलंकरण,फर-असबाबवाला बैठने की जगह, pleated रेशम की दीवारें,चांदी की पत्ती की लकड़ी की चौखट,पार्कलिंग अभ्रक से ढँकी छतें, एक पैलेट के खिलाफ

Introduction

सुसेन, जिसे पहले सुसेन के नाम से जाना जाता था (जन्म 26 अक्टूबर 1978)।सुज़ैन खान ने 20 दिसंबर, 2000 को बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन, फिल्म निर्देशक राकेश रोशन के बेटे से शादी की। 2014 में उनका तलाक हो गया था। रोशन और खान ने खुलासा किया कि वे अभी भी अपने बच्चों की बेहतरी के लिए एक-दूसरे के साथ संवाद कर रहे हैं, करीबी दोस्त के रूप में लेकिन एक झूठे रिश्ते से नहीं। 1997 में वापस, मुझे नेपियन सी रोड, मुंबई में एक स्नातक पैड को फिर से बनाना पड़ा। एक दिलचस्प कैनवस रखा गया था, जिसमें मैंने सांता फे / न्यू मैक्सिको के तत्वों से विवाह रचाया था, जो एक प्लेब बनाने के लिए अलग था जो कि नाटक में था। मुझे अभी भी बनावट वाली दीवारों की अवधारणा पर काम करना याद है, जिसे भारतीय बाजार में पेश नहीं किया गया था। यूएसए के ब्रूक्स कॉलेज से 1995 में इंटीरियर डिजाइनिंग में आर्ट एसोसिएट की डिग्री हासिल करने के बाद, सूसन खान ने 1996 में अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की, जो उनके सक्रिय करियर के दौरान एक प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइन भी थी।

अनुभव

2011 में, उन्होंने साथी इंटीरियर डिजाइनर और एक अच्छी तरह से मान्यता प्राप्त फिल्म निर्माता, गौरी खान के साथ भागीदारी की, मुंबई में चारकोल प्रोजेक्ट की नींव रखने और शुरू करने के लिए, जो भारत में पहला इंटीरियर फैशन स्टोर है। चारकोल प्रोजेक्ट को भारत में सबसे लोकप्रिय डिज़ाइन स्टोर माना जाता है। उन्होंने द लेबल लाइफ के लिए काम किया, जो 2012 में स्थापित एक ई-कॉमर्स फैशन लाइफस्टाइल कंपनी थी। वह कंपनी की पहली इंटीरियर फैशन डिजाइनर के रूप में कार्यरत थीं। 2014 में, उन्होंने मुंबई में पर्ल अकादमी परिसर की आधिकारिक शाखा का शुभारंभ किया और छात्रवृत्ति को संभालकर अकादमी के छात्रों का समर्थन किया। भारत के लिए चारकोल परियोजना का परिचय, एक स्टोर जो दो कमांडिंग स्तरों द्वारा परिभाषित किया गया है और प्रमुख वैश्विक और भारतीय डिजाइनरों द्वारा लाइनें प्रस्तुत करता है और उसका अपना स्वयं का हाथ से तैयार फर्नीचर संग्रह "सुसान खान प्रेट होम" है। धातु, लकड़ी, प्राकृतिक फाइबर, ठोस, ज्यामितीय पैटर्न अलंकरण के लिए आंशिक रूप से, सभी को एक साथ बुना हुआ बनाने के लिए जिसे वह शांत लक्स, उसकी हस्ताक्षर शैली कहती है; स्त्रीलिंग नुकीला ठाठ के साथ औद्योगिक मर्दाना का एक सहज मिश्रण, वह कहती है, "मेरा मानना ​​है कि लक्जरी भावना के बारे में है और डिजाइन मेरा उपकरण है।"

Sussanne Khan
Sussanne Khan
等级
Like

    1570 Person

      • 1