City

Kolkata

Specialty

फैशन डिज़ाइनर,डिज़ाइनर वियर बुटीक,डायमंड ज्वेलरी,सिंगल लेयर डिज़ाइन्स,डबल लेयर्ड साड़ी,लेयर्ड पल्लू साड़ी और निट और जर्सी कमीज़ में विशेषज्ञता

Introduction

जेम्स फरेरा (जन्म जेम्स क्रिस्टोफर जोसेफ फरेरा; 25 जुलाई 1956) एक भारतीय फैशन डिजाइनर है और जेम्स फरेरा 'के डिजाइनर लेबल के संस्थापक हैं। उन्होंने अपने डिजाइन करियर की शुरुआत 1976 में की थी और वर्तमान में उनका लेबल पूरे भारत के सभी प्रमुख बुटीक में बिकता है। फ्रीडा पिंटो, जैसी वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों के लिए बॉलीवुड सितारों ने डिजाइनर की कृतियों को पहना है। डिज़ाइनर खोताचिवड़ी में 47-जी बंगले से बाहर रहता है और काम करता है, जो कि बॉम्बे के अंतिम जीवित विरासत गाँवों में से एक है। फेरेरा यूआरबीजेड समूह का एक सक्रिय सदस्य है जो महानगरों के भीतर विरासत जिलों और क्षेत्रों को संरक्षित करने की दिशा में काम करता है। वह बॉम्बे के व्यापारियों द्वारा खोटीवाडी की बोली लेने और कारण के लिए समर्थन जुटाने का मुखर विरोध कर रहे हैं। जेम्स फरेरा का जन्म 1956 में बॉम्बे में ओवेन और थेल्मा फेरेरा के लिए हुआ था। फादर ओवेन फरेरा एक हॉकी ओलंपियन थे और उनके मामा भारत में एक पुर्तगाली राजदूत थे।

अनुभव

फ़ेरेरा ने अपने स्कूली जीवन के माध्यम से कपड़े और स्टाइल के आंकड़ों को चित्रित किया, जो 1964 में डिजाइनर पियरे कार्डिन के कार्यों को दर्शाते हुए एक लेख पढ़ने के बाद कैरियर की पसंद में प्रकट हुआ। उन्होंने सर जे.जे में व्यावसायिक कला में एक नींव पाठ्यक्रम का पीछा किया। स्कूल ऑफ़ आर्ट (1974-75) और मुंबई में शेरू कूपर्स अकादमी ऑफ़ टेलरिंग (1976-78) में एक टेलरिंग कोर्स पूरा किया। 1976 में अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, उन्होंने 1976 में पर्पल पुसीकैट के लिए अपने करियर डिजाइनिंग की शुरुआत की। यह बॉम्बे के खानपान और सामाजिक लोगों के लिए शुरुआती डिजाइनर पहनने वाले बुटीक में से एक था। फिर उन्होंने विभिन्न कपड़ा घरों, बुटीक और निजी ग्राहकों के साथ काम किया, और 1982 में ब्रिटिश डिजाइनर ज़ैंड्रा रोड्स के तहत एक डिजाइनर के रूप में काम किया। 1992 में बुटीड्स बाड़ा साब और फर्स्ट लेडी में क्रिएटिव हेड के रूप में अपने पद पर बने रहने के बाद, उन्होंने अपने नाम ‘जेम्स फरेरा’ के लिए एक उत्पादन इकाई और एक स्टूडियो की स्थापना की। 2006 में उन्होंने लैक्मे इंडिया फैशन वीक में शुरुआत की और बाद में 2011 में उन्होंने लेफ्टा एसएलआर, कोमो, इटली के एडवोकेट स्टीफेन पिलाटी, डिज़ाइन निदेशक यवेस सेंट लॉरेंट और फिलिप्पो बीनागि द्वारा चलाए गए वेता फाउंडेशन के साथ मिलकर AW'11 विल्स में एक संग्रह प्रदर्शित किया। इंडिया फैशन मई 2013 में उन्होंने गेहना ज्वैलर्स के साथ मिलकर डायमंड ज्वेलरी का एक संग्रह लॉन्च किया।

James Ferreira
James Ferreira
等级
Like

    1479 Person

      • 1