City

Kolkata

Specialty

फैशन डिज़ाइनर,इनोवेटिव डिज़ाइन्स,पीकिंग कलर्स और कस्टम फॉर्मूलेज़,लैमरस और मुग्ध पैदा करने वाले,भारतीय एक्सक्लूसिव टच बरकरार,रिट वियर, वैल्यूज़, मॉडर्निटी इन जेंडर और कल्चरल एथोस,लैमरस विद वेस्टर्न लुक,हैवी और कलरफुल प्रिंट्स साड़ियों

Introduction

अग्निमित्र पॉल पश्चिम बंगाल, भारत के एक प्रमुख फैशन डिजाइनर हैं। पॉल ने अपने करियर की शुरुआत 2001-02 में की थी और उन्होंने श्रीदेवी की निजी अलमारी के लिए डिजाइन किया था। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म "वाया दार्जिलिंग" के लिए डिज़ाइन किया और एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में 10 टॉलीवुड फिल्में कीं। उसने स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद gradu INGA ’नाम से अपना खुद का फैशन लेबल शुरू किया और भारत भर के प्रमुख शहरों में दुकानों में सेवानिवृत्त हुई। पॉल की शादी उद्योगपति पार्थो पॉल से हुई है। पॉल का जन्म पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुआ था। उसने आसनसोल में लोरेटो कॉन्वेंट में पढ़ाई की और फिर जादवपुर विश्वविद्यालय से एमबीए किया। लेकिन बाद में उन्होंने बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड मैनेजमेंट साइंसेज के फैशन स्कूल से डिप्लोमा किया और फैशन को अपने करियर के रूप में लिया। उसने 2001 में अपना करियर शुरू किया था। स्नातक होने के तुरंत बाद, उसने named INGA ’नाम से अपना फैशन लेबल शुरू किया और अब यह भारत में अग्रणी खुदरा विक्रेताओं में से एक है। फिल्म उद्योग में उनका बड़ा ब्रेक फिल्म - कोई मेरे दिल से है के लिए था जहाँ उन्होंने नवोदित अभिनेत्री - ईशा देओल के लिए कुछ वेशभूषा डिज़ाइन की थी। उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट के लिए प्रतियोगी शोनल रावत के लिए वेशभूषा भी तैयार की। बाद में वह बंगाल फिल्म उद्योग में चली गईं और उन्होंने मिथुन चक्रवर्ती, रितुपर्णा सेनगुप्ता, जीनत, कोएल मल्लिक, स्वस्तिका मुखर्जी जैसे कई फिल्मी सितारों की वेशभूषा तैयार की।

अनुभव

उन्होंने 2012 में अपनी कोलकाता यात्रा के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री, हिलेरी रोडम क्लिंटन को सुंदर शॉल और कंबल भेंट किए। पूर्व प्रथम महिला ने उपहार स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद दिया। हालाँकि उसे खाना बनाना बहुत पसंद है, लेकिन वह खाना पकाने की विशेषज्ञ नहीं है। वह व्यक्तिगत रूप से मानती है कि हमेशा अपने आप से जीवन साथी चुनना बेहतर होता है। उसने अपना फैशन लेबल स्थापित किया, जिसे आईएनजीए कहा जाता है, स्नातक करने के बाद और भारत भर के प्रमुख शहरों में दुकानों में सेवानिवृत्त हुआ। आमतौर पर (2015 में) फिल्म नक्सल के लिए पोशाक तैयार की। हाल ही में (2016 में) इंडियन फेडरेशन फॉर फैशन डेवलपमेंट्स इंडिया रनवे वीक का एक फिनाले हुआ, जिसमें बाबुल सुप्रियो एक शो स्टॉपर थे। वह एसिड अटैक सर्वाइवर्स जैसे सामाजिक कारणों पर काम कर रही है, नेत्रहीन और इस तरह से। पॉल, बॉलीवुड फिल्मों के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन करने के लिए जाने जाते हैं, जैसे "कोई मेरे दिल से दूर" और "वाया दार्जिलिंग", एक-डेढ़ महीने पहले भी कभी राजनीतिक झुकाव नहीं था, जब उन्होंने भाजपा से संपर्क किया था। किसी अन्य राजनीतिक दल ने तब तक उनसे संपर्क नहीं किया था।एक डिजाइनर के रूप में अपने करियर के पिछले 23 वर्षों में, मैं पूरी तरह से अपोलिटिकल रहा हूं। मैं कभी भी किसी राजनीतिक सभा, समारोह या किसी भी तरह के मोर्चे में नहीं गया, ”उसने कहा। जादवपुर विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र, वह कोलकाता के सौंदर्यीकरण के संदर्भ में किए गए विकास कार्यों को स्वीकार करते हैं, लेकिन रोजगार सृजन, स्वास्थ्य सेवाओं और शिक्षा के क्षेत्रों में किए जाने की अधिक आवश्यकता महसूस करते हैं।

Agnimitra Paul
Agnimitra Paul
等级
Like

    1361 Person

      • 1