City

नई दिल्ली

Specialty

फैशन डिजाइनर,डिजाइन किए गए परिधान,डिजाइनिंग के आभूषण,कमल और मोर के रूपांकनों, मखमल,ब्रोच,शाही सूट जैसे समृद्ध कपड़े

Introduction

रोहित बल (जन्म 8 मई 1961) नई दिल्ली, भारत के एक फैशन डिजाइनर हैं। वह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए डिजाइन करता है। रोहित बल का जन्म जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। उन्होंने बर्न हॉल स्कूल, श्रीनगर से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और फिर सेंट स्टीफेंस कॉलेज से इतिहास में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। रोहित बल ने अपने भाई राजीव बाल के साथ 1986 में नई दिल्ली में कंपनी ऑर्किड ओवरसीज प्राइवेट लि। से अपने करियर की शुरुआत की, और अपनी पहली शुरुआत की। 1990 में स्वतंत्र संग्रह। यह फैशन जीनियस भारत के नई दिल्ली शहर का है, जिसके पास कश्मीर की राजसी भूमि में भी अपनी समृद्ध जड़ें हैं। सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने उन्हें इतिहास के क्षेत्र में अपनी स्नातक की उपाधि से सम्मानित किया और राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) से अपने फैशन कोर्स को पूरा करने के लिए ज्ञान प्राप्त करने ’की यात्रा जारी रखी। उनके नाम को फैशन की दुनिया में वर्ष 1990 में छापा गया जिसने स्वतंत्र रूप से अपना स्वयं का संग्रह बनाने के पहले अवसर को चिह्नित किया।

अनुभव

उनके साथ काम करने के लिए पंचकुला में सबसे बड़े हैंडलूम टेक्सटाइल ऑपरेशन, खादी ग्राम उद्योग द्वारा बाल को भी चुना गया था। बाल ने 2006 में इंडियन फैशन अवार्ड्स में 'डिजाइनर ऑफ द ईयर' का पुरस्कार जीता। उन्होंने 2001 में किंगफिशर फैशन अचीवमेंट अवार्ड्स में 'डिजाइनर ऑफ द ईयर' भी जीता है। उन्हें 2012 के लिए लक्मे ग्रांड फिनाले डिजाइनर के रूप में सम्मानित किया गया।
रोहित बल की शैली में कभी भी कुछ नहीं किया गया क्योंकि उन्होंने अपने जादुई पैर को फैशन के शासनकाल में स्थापित किया। रोहित बल एक फैशन डिजाइनर के रूप में बहुत विकसित हुए हैं जो उन्होंने पिछले कई वर्षों से अपने सभी संग्रह में रचनात्मकता को लागू करने का श्रेय दिया है। वह जो विकास लाता है वह मुख्य रूप से अपने ग्राहकों की जीवन शैली और आकांक्षाओं पर केंद्रित होता है। न केवल भारतीय पहनावे बल्कि सुरुचिपूर्ण शाम के परिधानों को भी आज उनके संग्रह में पेश किया गया है जो साहस, करिश्मा और चुंबकत्व की भावना को प्रदर्शित करता है।
बाल ने लोकप्रिय भारतीय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति के लिए वेशभूषा तैयार की है।
बाल ने दिल्ली में एक फ्लैगशिप स्टोर खोला, साथ ही मुंबई, बैंगलोर, अहमदाबाद, कोलकाता और चेन्नई में भी स्टोर खोले। बाल ने भी ज्वैलरी डिजाइन करने का काम किया है। वह कमल और मोर के रूपांकनों के उपयोग के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। वह अक्सर मखमल, ब्रोकेड जैसे समृद्ध वस्त्रों का उपयोग करते हैं और उनके डिजाइन विस्तृत हैं, जो भारतीय भव्यता और रॉयल्टी से प्रेरित हैं।

ROHIT BAL
ROHIT BAL
等级
Like

    1418 Person

      • 1