City

नई दिल्ली

Specialty

फैशन डिजाइनर,हथकरघा के कपड़े,तुषार रेशम, जातीय पोशाक,भव्य जरदोजी वर्क कढ़ाई,सूक्ष्म बनावट,टुकड़ों पर पाइपिंग

Introduction

अंजना सेठ नई दिल्ली, भारत के प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर में से एक हैं। वह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए डिजाइन करती हैं। अंजना सेठ का जन्म उड़ीसा में हुआ था और उन्होंने इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से स्नातक किया है। अंजना ने 2007 में नई दिल्ली में अपना करियर शुरू किया और 2011 में अपना पहला स्वतंत्र संग्रह शुरू किया।
उसका लेबल "BARBARIKA" आधुनिक दुनिया को प्रासंगिक बनाने के प्रयास के साथ कपड़ों के रूप में भारत की मरती कला और शिल्प और हथकरघा वस्त्रों को बढ़ावा देने के बारे में है। उनका लैक्मे फैशन वीक समर / रिसॉर्ट 2012 का संग्रह "जीवन का चक्र" भारत के "सौरा जनजाति" के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो एक अलग चरण के जीवन, जन्म, मृत्यु आदि का चित्रण करता है। वहां मौजूद चित्रों में मुख्य आकर्षण है, पूरा संग्रह हैंडलूम कपड़े में है।

अनुभव

दिल्ली स्थित अंजना सेठ युवा और गतिशील डिजाइनर लैक्मे फैशन वीक में भाग लेती हैं, उन्होंने आदिवासी थीम संग्रह प्रस्तुत किया जो इतना यथार्थवादी था और यह अपील करता था कि कोई भी वास्तविक भारत को रैंप पर महसूस कर सकता है, रंग, कपड़े, कटौती बहुत यथार्थवादी और मंत्रमुग्ध कर रहे थे। फैशन डिजाइनर उमैर ज़फ़र उनके संग्रह को देखने के लिए प्रभावित हुए और शो के दौरान उनका समर्थन किया।
उनका संग्रह जो अपने हस्तशिल्प के लिए प्रसिद्ध है और पुरानी, ​​रीगल इंडिया की शौकीन यादों को उभारा है। भारतीय हथकरघा कपड़े जैसे कि तुषार सिल्क और खादी को ढँके हुए मुलायम रूप से ढँके हुए विषम रूप से कटे हुए सिल्हूट, जो कि भड़कीले लगते थे, आधुनिक अवधारणाओं के साथ एक भारतीय कला के रूप में विलय की अवधारणा थी। संग्रह में कपड़े, गाउन, स्कर्ट, पैंट के साथ-साथ जातीय कपड़े शामिल थे। रंग पैलेट में मुख्य रूप से मिट्टी के रंग, सफेद, क्रीम के साथ-साथ नीले, भूरे, गहरे बैंगनी और काले रंग के कुछ खरीदार जैसे साहसी खरीदार शामिल थे।
अंजना सेठ ने अपनी रचनात्मकता को कथानक के रूप में कस्टम मेड बीड्स का उपयोग करके एक पायदान पर ले लिया, और फिर भव्य जरदोजी वर्क कढ़ाई को जोड़ा, जिसने ग्लिट्ज़ का सिर्फ सही स्पर्श दिया, जबकि गुदगुदाए हुए कंधे और अंगरखा के कपड़े ने थोड़ा-सा अलौकिक स्पर्श प्रस्तुत किया। सूक्ष्म बनावट और टुकड़ों पर पाइपिंग का अपना आकर्षण था; उन लोगों के लिए एकदम सही है जो बहुत बोल्ड नहीं हैं, लेकिन स्टाइल में वापस कटौती नहीं करना चाहते हैं। सचमुच स्पेलबाइंडिंग, अंजना सेठ के इस संग्रह में वह सब कुछ था जो एक फैशनिस्टा सपने में देख सकती थी।

ANJANA SETH
ANJANA SETH
等级
Like

    1622 Person

      • 1