City

मुंबई

Specialty

स्पोर्ट्स स्टाइल ,फैशन डिजाइन,महिलाओं के कपड़े,हाथ की ज्वैलरी, नेकपीस और पेंडेंट।,पारंपरिक भारतीय शिल्प,साइकेडेलिक टोन

Introduction

1997 में मनीष अरोड़ा ने अपना खुद का लेबल "मनीष अरोरा" लॉन्च किया और भारत में खुदरा बिक्री शुरू की। तीन साल बाद, मनीष ने नई दिल्ली में आयोजित पहली बार इंडिया फैशन वीक में भाग लिया और हांगकांग फैशन वीक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। प्रशस्ति पत्र की जरूरत]

अरोड़ा ने 2001 में अपना दूसरा लेबल "फिश फ्राई" लॉन्च किया। यह स्पोर्ट्स स्टाइल स्टाइल लाइन एथलेटिक परिधान निर्माता रीबॉक के सहयोग से बनाई गई थी। 2002 के दौरान मनीष ने अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर, मनीष अरोड़ा फिश फ्राई, नई दिल्ली में खोला और अगले वर्ष मुंबई में दूसरा स्टोर खोला। भारत फैशन वीक (2003) में एक और सफल प्रदर्शन ने फैशन हाउस मारिया लुइसा (पेरिस) के साथ स्टॉकिंग डील की और एक सफल निर्यात कारोबार की शुरुआत की।

2004 के दौरान उन्हें बॉम्बे में आयोजित पहले भारतीय फैशन अवार्ड्स 2004 में बेस्ट वुमन प्रैट डिज़ाइनर से सम्मानित किया गया और MC2 डिफ्यूज़न पेरिस ने निर्यात कारोबार के लिए लेबल का प्रतिनिधित्व करना शुरू किया। अगले वर्ष मनीष ने मई 2005 में मियामी फैशन वीक में भाग लिया जहां उन्हें सर्वश्रेष्ठ संग्रह पुरस्कार के लिए डिजाइनर की पसंद के साथ प्रस्तुत किया गया।

उन्होंने सितंबर 2005 में लंदन फैशन वीक में एक सफल शुरुआत की और प्रेस के साथ-साथ खरीदारों से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त की। उन्होंने दिसंबर 2005 में नई दिल्ली में लोधी कॉलोनी मार्केट में एक नया स्टोर खोला। अरोरा ने ब्रिटिश काउंसिल, इंडिया के साथ मिलकर "ग्लोबल लोकल" नामक प्रदर्शनी के लिए लंदन के विक्टोरिया एंड अल्बर्ट म्यूजियम में अपने कुछ काम प्रदर्शित किए।

एक अग्रणी भारतीय प्रकाशन आउटलुक में एक फैशन जूरी ने उन्हें "सर्वश्रेष्ठ भारतीय फैशन डिजाइनर" नामित किया और मार्च 2006 के अंक के कवर पर उन्हें चित्रित किया। मनीष ने 2006 में कुतुब, नई दिल्ली में क्रिसेंट में विला मोदा, कुवैत में अपना पहला मनीष अरोड़ा फ्रैंचाइज़ी स्टोर और दूसरा मनीष अरोड़ा फिशर स्टोर खोला।

2007 में रीबॉक कॉन्सेप्ट स्टोर के लिए पहली फिश फ्राई को गार्डन ऑफ फाइव सेंस, नई दिल्ली में खोला गया, और अरोड़ा ने मेक-अप और कॉस्मेटिक्स कंपनी मैक के साथ मिलकर एक सिग्नेचर कलेक्शन डिजाइन किया। उन्होंने घड़ियों के सीमित संस्करण के लिए स्वैच के साथ भी सहयोग किया है। 2008 में, एक बार फिर, रीबॉक ने मनीष अरोड़ा द्वारा डिज़ाइन की गई जीवन शैली रेंज 'आरबीके फिश फ्राई कलेक्शन 2008' लॉन्च की।

"इंडियन बाय मनीष अरोड़ा", जो महिलाओं के पहनने के लिए बढ़ते भारतीय बाजार के लिए डिज़ाइन किया गया एक ब्रांड है, को एक अन्य फैशन कंपनी का लाइसेंस प्राप्त है। मनीष को सितंबर 2007 में विक्टोरिया एंड अल्बर्ट म्यूजियम, लंदन में आयोजित "फैशन इन मोशन" प्रदर्शनी में अपना संग्रह दिखाने के लिए आमंत्रित किया गया था। 2009 तक मनीष के पास भारत में चार स्टोर थे और दुनिया भर में 80 से अधिक खुदरा विक्रेताओं को अपने संग्रह बेचे। डिजाइनर ने BIBA Apparels Pvt के साथ एक संयुक्त उद्यम में भी प्रवेश किया है। लिमिटेड लेबल का और विस्तार करने के लिए।

2012 में, अरोरा ने लेबल आम्रपाली के साथ मिलकर अपनी ज्वैलरी लाइन का पूर्वावलोकन किया, जिसमें हाथ से बने आभूषण, नेकपीस और पेंडेंट शामिल थे।

उनके कुछ काम विक्टोरिया एंड अल्बर्ट संग्रहालय में फैब्रिक ऑफ इंडिया 2014-15 प्रदर्शनी में प्रदर्शित किए गए थे।

Manish Arora
Manish Arora
等级
Like

    1363 Person

      • 1