City

मुंबई

Specialty

शादी के कपड़े डिजाइन करना,ज्वेलरी डिजाइन,रेशम का डिज़ाइन,लंबे कुर्ते, सरंग स्कर्ट

Introduction

नीता लुल्ला मुंबई, भारत में पली-बढ़ीं और शहर के भीतर एक फिल्म स्टूडियो, फिल्मसिटी में महत्वपूर्ण समय बिताया। उन्होंने अब डॉ। श्याम लुल्ला से शादी की, जो एक मनोचिकित्सक हैं। नीता और उनके पति श्याम और अमृता (दिव्य दासी) के साथ स्वर्गीय बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती के साथ तुलसी, वर्सोवा, मुंबई में उनके घर पर थे, जब दिव्या की 5 अप्रैल 1993 की देर रात मृत्यु हो गई, जब वह अपनी 5 वीं खिड़की से गिर गई और उसे अपने साथ ले गई। अस्पताल जहां दुख की बात है कि वह इसे नहीं बनाती थी। नीता दिव्या के करीब थीं और उन्होंने अपनी फिल्मों के लिए वेशभूषा बनाई है।
नीता लुल्ला एक भारतीय पोशाक डिजाइनर और फैशन स्टाइलिस्ट हैं जिन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। वह 1985 से शादी के कपड़े डिजाइन कर रही हैं। उनका नाम बॉलीवुड फिल्म देवदास (2002 की हिंदी फिल्म) की अभिनेत्री, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षितवोर की वेशभूषा के बाद बॉलीवुड से जुड़ा हुआ है। उनके पहले बड़े ग्राहक गहने डिजाइनर वरुण जानी थे, हालांकि उस समय जानी ने अपना व्यवसाय शुरू नहीं किया था। उसके बाद लुल्ला पूरी तरह से एक बॉलीवुड क्लाइंट बेस के लिए प्रतिबद्ध हो गया जब उसने अभिनेता स्पाना के लिए डिज़ाइन किया जो दक्षिण भारत में बॉलीवुड समुदाय में प्रमुख था। इस सफलता के बाद अभिनेत्री सलमा आगा और श्रीदेवी के लिए उनके डिजाइन किए गए।

अनुभव

उनके करियर में बाद में एक उल्लेखनीय रचना थी, वह एक ऐसी ड्रेस थी जिसे उन्होंने ऐश्वर्या राय के अभिषेक बच्चन के लिए तैयार किया था। उसने अपने मेहंदी समारोह और अपने दक्षिण भारतीय विवाह समारोह के लिए एक अतिरिक्त पोशाक के लिए राय के मोती-संलग्न लेहेंगा को तैयार किया। डिजाइनर ने अपनी पसंदीदा शादी का दावा किया है कि वह राखी सावंत के लिए बनाई गई थी। नीता लुल्ला ने शिल्पा शेट्टी, ऐश्वर्या राय, श्रीदेवी, सपना, सलमा आज़ाद, ईशा कोप्पिकर और जूही चावला के लिए डिज़ाइन किया है। रियलिटी टीवी शो तहलका के सौजन्य से, लुल्ला, डिम्पी गांगुली, राहुल महाजन की युवा दुल्हन के लिए भी डिज़ाइनर है।
मोहनजो दारो (2016), जैसी पीरियड फ़िल्मों के लिए डिज़ाइनिंग की चुनौती को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, उन्होंने गौतमीपुत्र सातकर्णी के साथ फिर से टॉलीवुड में हाथ आज़माने की योजना बनाई।
नीता लुल्ला को टेपेस्ट्री की प्राचीन तकनीक पैठानी का उपयोग करने के लिए जाना जाता है, जो विभिन्न रंगों के कई धागों को जोड़ती है और रेशम के एक गतिशील टुकड़े को बनाने के लिए एक साथ बुने गए सोने और चांदी के धागे को शामिल करती है। मेक इन इंडिया पहल में फरवरी 2016 में उनके सबसे उल्लेखनीय पैठानी संग्रह में से एक दिखाया गया था। इस शो में उन्होंने बहते हुए लहंगे, लंबे कुर्ते, जैकेट, धोती पैंट, सारोंग स्कर्ट सहित कई तरह के टुकड़े दिखाए - जिनमें से सभी पैठानी शैली के अनुसार कढ़ाई किए गए थे।

Neeta Lulla
Neeta Lulla
等级
Like

    1346 Person

      • 1