City

मुंबई

Specialty

आंतरिक सज्जा,भारतीय शादियों के लिए ईवेंट डिज़ाइन।,भारतीय हस्तशिल्प,आधुनिक डिजाइन के साथ पारंपरिक सौंदर्यशास्त्र गठबंधन

Introduction

तहलियानी का जन्म और विस्तारित सिंधी परिवार में मुंबई में हुआ। उनके पिता एडमिरल आर एच ताहिलियानी, भारतीय नौसेना के साथ थे, इस प्रकार उनके परिवार सहित बहन टीना तहिलियानी भारत के विभिन्न स्थानों पर तैनात थे। शुरू में मुंबई के कैंपियन स्कूल में पढ़ाई करने के बाद, फिर किशोरावस्था के दौरान, उनके पिता दिल्ली में तैनात थे, फिर वे देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल दून स्कूल में पढ़ने के लिए चले गए, में उनका पासिंग स्कूल था। एक सम्मानित छात्र के रूप में दिल्ली में सेंट स्टीफन कॉलेज। हालांकि, इसे पर्याप्त चुनौतीपूर्ण नहीं पाते हुए, उन्होंने इसे एक साल बाद छोड़ दिया और फिर यूएस चले गए, जहां उन्होंने एक वर्ष के लिए वासर कॉलेज, न्यूयॉर्क में अध्ययन किया, और व्हार्टन बिजनेस से बिजनेस मैनेजमेंट में डिग्री प्राप्त की। स्कूल, पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय।
तरुण तहिलियानी एक प्रसिद्ध भारतीय फैशन डिजाइनर हैं। अपनी पत्नी शैलजा 'सैल' तहिलियानी के साथ, उन्होंने 1987 में भारत के पहले मल्टी-डिज़ाइनर बुटीक, जो कि तहिलियानी डिज़ाइन स्टूडियो द्वारा बनाया गया था, की सह-स्थापना की। दिल्ली में स्थित, वह भारतीय शिल्प कौशल और कपड़ा विरासत को संक्रमित करने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। सिल्हूट सिलवाया के साथ। उनका हस्ताक्षर पारंपरिक सौंदर्यशास्त्र को आधुनिक डिजाइन के साथ जोड़ना है। इन वर्षों में, वह अपने ब्राइडल वियर के लिए भी जानी जाती थी। देर से, ताहिलियानी ने इंटीरियर डिजाइन में कई परियोजनाओं पर काम किया है। उन्होंने होटल (जैसे कि सोफाला, गोवा), रेस्तरां (पार्क, हैदराबाद में ऐश), रिसॉर्ट्स और घरों के लिए अंदरूनी डिजाइन किए हैं, और यहां तक कि भारतीय शादियों के लिए डिजाइन कार्यक्रम भी शुरू कर दिया है।



अनुभव
भारत लौटने पर, वह पहली बार तेल-क्षेत्र के उपकरणों के पारिवारिक व्यवसाय में शामिल हुए। आखिरकार, 1987 में उन्होंने और शैलजा ने मुंबई में डिजाइनर रोहित खोसला की मदद से भारत में पहला मल्टी-डिज़ाइनर बुटीक खोला। अनीता शिवदासानी और सुनीता कपूर, अनिल कपूर की पत्नी और अपने स्वयं के लेबल अहिलियन द्वारा संग्रहित पांच डिजाइनरों अबू जानी और संदीप खोसला, रोहित खोसला, अनुराधा मफतलाल, अमेरिकी फैशन डिजाइनर नील ब्यूफ और लेबल अनया के काम करता है। अब तक, उन्होंने स्केच करना शुरू कर दिया था, लेकिन फिर भी वे एक डिजाइनर के रूप में अप्रशिक्षित थे, इस प्रकार 1991 में वे डिजाइनिंग का अध्ययन करने के लिए न्यूयॉर्क में फैशन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गए। अपनी वापसी के बाद उन्होंने व्यवसाय को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया। जब 1995 में, ब्रिटिश उत्तराधिकारी जेमिमा खान ने इमरान खान के साथ अपनी शादी के लिए अपना एक पहनावा पहना, तो पहली बार उनका ध्यान गया।
आज, 25 वर्षों के बाद, एन्सेम्बल के पास मुंबई और दिल्ली दोनों में स्टोर हैं, और तहिलियानी ने अपनी बहन टीना तहिलियानी पारिख के साथ श्रृंखला का संचालन किया, जो 1990 में व्यवसाय में शामिल हो गया।
तरुण ने सेव द चिल्ड्रनइंडिया के साथ काम करते हुए सरकार से बजट घोषणा के आगे स्वास्थ्य बजट को 3 प्रतिशत तक बढ़ाने का आग्रह किया।

Tarun Tahiliani
Tarun Tahiliani
等级
Like

1166 Person

    • 1